rethink

पंचायत चुनाव में महिलाओं की भागीदारी  बढे

तेंतला पंचायत में इंटरफेस का आयोजन
तेंतला पंचायत में इंटरफेस का आयोजन

जेंडर हिंसा के खिलाफ तेंतला पंचायत में इंटरफेस

जमशेदपुर 5 दिसंबर: जेंडर हिंसा के खिलाफ 16 दिवसीय अभियान के तहत सामाजिक संस्था यूथ यूनिटी फॉर वॉलंटरी एक्शन युवा की ओर से आज  11 वे दिन पोटका के तेंतला पंचायत में इंटरफेस का आयोजन किया गया । आज 16 दिवसीय अभियान के तहत जिसमें कल हुए rethink कार्यशाला के दौरान हुए विचार-विमर्श से निकली जानकारियों को शेयर किया गया एवं आगे किस तरह से युवा महिला नेतृत्व को और भी ठोस तरीके से लाया जाए एवं आने वाले पंचायत चुनाव के  राजनैतिक भागीदारी में युवा महिला नेतृत्व के साथ साथ विकलांग महिला साथी की भागीदारी को सुनिश्चित  किया जाए एवं इसे कैसे चुनावी मुद्दा बनाया जाए इसपर चर्चा की गई।

इसमें  वर्तमान महिला पंचायत प्रतिनिधि  एवं संभावित पंचायत चुनाव प्रत्याशी  के साथ साथ कलेक्टिव विमेन एवं यंग गर्ल ने भाग लिया।

जिसमे कार्यक्रम का संचालन  अंजना देवगम के द्वारा संचालन किया गया और तेतला पंचायत की मुखिया दिपांतरी, ज्योति हेम्ब्रोम और डोबो चकिया ने सहयोग किया।

इस चर्चा में आगे का पंचायत चुनाव में कैसे खड़े हो सकते है किस प्रकार काम रखना है और कैसे कर सकते है इस पर चर्चा किया गया और शिक्षा समिति कौन बनता है और उसका फण्ड कब और कहा आता है इसको लेकर जानकरी होना जरूरी है। आँगनबड़ी  में क्या सुविधा मिलती है उसका जानकारी रखना जरूरी हैं । 

Comments